देशी गाय घी के एैसे एैसे फायदे जानकर होगें हरान by Rajiv Dixit

देशी गाय केफायदे
Spread the love

देशी गाय घी के एैसे एैसे फायदे जानकर होगें हरान by Rajiv Dixit

दोस्तों जैसे हम गाय के दूध को अमृत मानते हैं, वैसे ही गाय का घी, मूत्र और यहाँ तक कि गोबर भी किसी औषधिय अमृत से कम नही ! इसके इतने फायदे हैं कि हम सोच भी नही सकते ! लेकिन जिस विषय का हम विसलेष्ण करेंगे वो है देशी गाय का घी ! आम तौर पर आपने देशी गाय घी को खाने में ही इस्तेमाल होते देखा, और सूना होगा ! लेकिन आज आप इसके औषधिय गुण भी जान लीजिए :-

देशी गाय घी सिर दर्द के लिए राम बाण औषधि :-

मित्रो आज कल हर घर में एक मरीज तो सिर दर्द का रहता है ! और वह हमेशा एैलोपैथी दवाइयाँ खाता रहता है ! जिससे उसके लीवर पर बहुत बुरा असर पड़ता है ! आपको एैलोपैथी दवाइयाँ खाने से कुछ समय के लिए तो आराम मिल जाता है ! लेकिन इसकी लत सी आपको लग जाती है ! और आप सम्पूर्ण रूप से कभी भी ठीक नही हो पाते ! इसके विपरीत राजीव दीक्षित जी द्वारा बताई औषधि रूप देशी गाय घी, को एक चमच में लेकर थोडा गर्म कर लें, और सोते समय इसकी दो दो बुँदे दोनों नाक में डाल लें ! इससे कुछ ही देर में आराम आ जाएगा और इसको कुछ दिनों तक लगातार डालने से आप बिलकुल ठीक हो जाओगे !

दोस्तों देशी गाय घी से केवल यह रोग ही नही, अपितु बहुत से दुसरे रोग भी हमेशा के लिए ठीक होते हैं  जैसे कि

देशी गाय घी नींद न आने की बिमारी का इलाज :-

रात में आप को नींद नही आती हो, तो नाक में दो – दो बूंद गाय घी डालके सो जाओ अच्छी नींद आएगी ! और एक बड़ी भयंकर बीमारी जिसका इलाज आप को कहीं भी नही मिलेगा ! और वो है सोते समय खर्राटे भरना , इस रोग में मरीज स्वयं तो सोता रहता है ! लेकिन उसके आस पास के लोग बेचारे सो नही पाते ! इसके लिए भी देशी गाय घी उत्तम औषधि है ! लेने की विधि वही है नाक में दो – दो बूंद और पहले ही दिन से आराम होगा, और सिर्फ कुछ ही दिन में खर्राटे बिलकुल बन्द हो जाएंगे !

देशी गाय घी से साइनस SINUS या सानोसाइटस SINUSITIS रोग का इलाज :-

बहुत से लोग इस बीमारी से परेशान है, खासकर बढ़े शहरों में रहने वाले लोग ! जहाँ प्रदुषण बहुत ज्यादा हो वहाँ के लोगों को ये बीमारियाँ ज्यादा होती है ! इससे बचने के लिए देशी गाय घी सबसे अच्छा और सस्ता उपचार है ! चाहे साइनस SINUS या सानोसाइटस SINUSITIS यह रोग, जितना मर्जी पुराना हो एक दम ठीक हो जाएगा ! इसनो फिलिया जिनको भी है उनको बोलो देशी गाय घी डालें बहुत जल्दी ठीक हो जाएगा ! एैसी बिमारियों से बचने के लिए घर के एंटीबायोटिक का ही प्रयोग करें

देशी गाय घी से नाक की बढ़ी हड्डी और बढ़े मांस का इलाज :-

जिनकी नाक की हड्डी बढ़ी हुई है, और जिनकी नाक में मांस बढ़ गया है ! और डॉक्टर उनको कह रहा है कि इसका तो ओप्रेसन ही करवाना पड़ेगा ! वो भी देशी गाय घी का प्रयोग करें, सोते समय एक – एक बून्द हर रोज नाक में डालें कुछ ही दिनों बिलकुल ठीक हो जाएगा ! और आपको ओप्रेसन करवाने की जरूरत ही नही पड़ेगी !

छींक SNEEZING और नाक MUCUS बहना करें बन्द देशी गाय घी से :-

जिनको बहुत ज्यादा छींकें SNEEZING आती हैं, और जिनका नाक बह MUCUS रहा है ! या फिर नाक बन्द हो और मुह से साँस लेनी पडती है ! या फिर बहुत ज्यादा जुकाम है और ठीक ही नही हो रहा ! तो इन सभी रोगों में गाय घी सर्वोतम औषधि है ! रात को सोते समय एक एक बूंद नाक में डालें पहले ही दिन से आराम होगा !

अद्रंग यानी PARALYSIS की सबसे अच्छी दवा देशी गाय घी  :-

>>

जिस किसी को भी अद्रंग हो गया हो, या BRAIN STROKE यानि ब्रेन के किसी हिस्से में बल्ड का क्लोट जमा हो जाता है ! एैलोपैथी में इस रोग की कोई भी अच्छी दवा उपलब्द नही, और जो है वो जिन्दगी भर खानी पडती है ! मरीज बेचारा सारी उम्र परेसान रहता है ! लेकिन इसके विपरीत आयुर्वेद में इसकी एक औषधि है देशी गाय घी ! जब भी अद्रंग यानी PARALYSIS हो तो मरीज की नाक में एक एक बून्द गाय घी डालें और मरीज को बोले की इसको थोडा साँस के साथ ऊपर खिचलें ! यह घी ब्रेन में वहाँ तक पहुचता है जहाँ तक कोई भी मेडिसन नही पहुँच सकती ! और सारे बल्ड क्लोट को कुछ ही समय में रिमूव कर देता है, जिससे मरीज ठीक हो जाता है !

जाने गाय घी कितनी बिमारियों को ठीक कर सकता है :-

यह एक गाय घी कम से कम 28 से 30 बिमारियों को ठीक करने की अक्षमता रखता है ! यह देशी गाय का घी जितना भी पुराना हो उतना ही अच्छा ! लेकिन कहीं पर भी मिलता नही ! आप इसको बना सकते हो थोडा – थोडा काँच की बोतल में इक्कठा कर सकते हो ! और एक समय एैसा होता है कि यह देशी गाय घी दुनिया की सबसे भयानक बिमारी यानि कैंसर को भी ठीक कर देता है ! इसके अलावा कफ की समस्या, आँखों की रोशनी को बढ़ाना, बालों को झड़ने से बचाता है, त्वचा सम्बन्दी रोग ठीक करता है ! जिस व्यक्ति को हार्ट अटैक की तकलीफ है, और चिकनाइ खाने की मनाही है ! तो गाय का घी खाएं यह ह्रदय को मज़बूत करता है, यानिकि बहुत सी गम्भीर बिमारियों में यह एक रामबाण औषधि है !

और अधिक जानकारी के लिए राजीव दीक्षित जी का यह वीडियो जरुर देखें >>

आशा है आपको ये पोस्ट अच्छी लगी होगी, इससे आप अपना या फिर किसी गरीब व जरुरतमन्द का फायदा कर सकते हैं ! और उसकी जिन्दगी और पैसा भी बचा सकते हैं ! पूरा पोस्ट पढने के लिए धन्यवाद !

तो जन-जागरण के लिए इसे अपने Facebook और WhatsApp पर अवश्य शेयर करें !

ऐसी ही अच्छी अच्छी जानकारी के लिए Like करें हमारे पेज Rajiv Dixit Patrika को।

और ऐसे ही अन्य स्वास्थ्य सम्बन्धी जानकारी के लिए निचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें और गुरूप ज्वाइन करें।

जुडें हमारे फेसबुक ग्रुप से क्लिक करें जीवन का आधार आयुर्वेद से

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

© 2019 Rajiv Dixit Patrika |